0

शुरू करें

PLA (प्रोडक्ट लिस्टिंग एैड्स) प्रोडक्ट आधारित विज्ञापन हैं जिनकी सहायता से आप अपना कैटलॉग प्रोमोट कर सकते हैं, आर्गेनिक लिस्टिंग पर भरोसा करने के बजाये। ये एैड्स पेटीएम मॉल की वेबसाइट और एैप पर विभिन्न जगहों पर मौजूद होते हैं। ये एैड्स आपके प्रोडक्ट्स की दृश्यता बढ़ाने के लिए बनाये गए हैं और आपको, एक एडवर्टाइज़र के रूप में, अपने प्रतिद्वंद्विओं से अलग खड़े होने में मदद करते हैं। इससे आपकी सेल्स भी बढ़ सकती हैं और आपको रियल-टाइम में विस्तृत एनालिटिक्स भी मिलेंगे।

कैंपेन बनाना

नहीं, आपके प्रोडक्ट एैड्स का स्थान सिस्टम द्वारा चुना जाता है ताकि आपको अपने इन्वेस्टमेंट पर अधिकतम रिटर्न मिले। कैंपेन एक एडवर्टाइज़िंग प्लान है जो आप अपने PLA डैशबोर्ड पर बना सकते हैं। आप अलग अलग ब्रांड, केटेगरी, इवेंट या मार्केटिंग उद्देश्य के लिए विभिन्न कैंपेन बना सकते हैं। आपके डैशबोर्ड पर स्तिथ सभी कैंपेन आपके PLA वॉलेट बजट से फण्ड किये जाते हैं। इन कैंपेन से आपकी कैंपेन सेटिंग के अनुसार आपके एैड प्लेटफार्म पर डाले जायेंगे। इससे आपको उन प्रोडक्ट्स को हटाने में सहायता मिलेगी जिन्हें आप अपने एैड में नहीं डालना चाहते। आपको प्रत्येक कैंपेन के लिए अधिकतम दैनिक बजट तय करना होगा। इसका मतलब है कि किसी भी दिन कैंपेन इस दैनिक बजट से अधिक खर्चा नहीं करेगा (न्यूनतम दैनिक बजट Rs 500 है)। आप प्रत्येक कैंपेन के लिए अधिकतम खर्चा सीमा भी रख सकते हैं। इस सीमा पर पहुंचते ही आप कैंपेन खुद बंद हो जायेगा। कैंपेन बनाना यह सुनिश्चित नहीं करता है कि आपका एैड प्लेटफार्म पर दर्शाया जाएगा। इसका यह भी मतलब नहीं है कि कैंपेन में डाले गए आपके सारे प्रोडक्ट्स एैड में दर्शाये जायेंगे। सिस्टम आपके कैंपेन से प्रोडक्ट्स चुन कर वह प्रोडक्ट्स एैड्स के रूप में दर्शायेगा जो आपके इन्वेस्टमेंट पर अधिकतम रिटर्न दें।

PLA वॉलेट

यह एक वॉलेट है जहाँ आप अपने प्रोडक्ट लिस्टिंग एैड्स के लिए बजट संग्रहीत करते हैं। यह आपको सेलर पैनल/एैड मैनेजर (PLA टैब के तहत) पर मिलेगा। यह आपके सभी पीएलए कैंपेन के लिए उपलब्ध धन की कुल किटी है। आप कई कैंपेन बना सकते हैं, जो सभी आपके PLA वॉलेट से संग्रहीत धन का उपयोग करेंगे।

डैशबोर्ड/कैंपेन एनालिटिक्स समझें

आप पेटीएम मॉल सेलरे पैनल/एैड मैनेजर पर PLA डैशबोर्ड में अपने कैंपेन के प्रदर्शन से संबंधित विवरण देख सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।